Sunday, November 13, 2011

Reincarnation Story of 2.5 year child Jaybeer, Thari Village, Karnal

ढाई साल का जयबीर यहां के लोगों के लिए बना 'चमत्कार'!

(Reincarnation Story of 2.5 year child Jaybeer, Thari Village, Karnal)

निसिंग (करनाल). ठरी गांव में पैदा हुआ ढाई वर्षीय जयबीर सिंह अपने पूर्व जन्म की कहानी अपने परिजनों को बताता है। वह स्वयं को जयमल बताता है, जिसकी 1999 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। दोनों ही परिवार व अन्य लोग इसे भगवान का करिश्मा मान रहे हैं। नन्हा सा यह बालक अपने पूर्व जन्म के पुत्रों की पहचान करता है।

परिजनों के अनुसार वह बार-बार अपने पूर्व गांव डाचर में जाने की बात करता है। जानकारी मिलने के बाद पिछले सभी रिश्तेदार ठरी जाकर उससे मिलने जा रहे हैं। अन्य गांवों के लोग भी उसके पूर्व जन्म की बातों को सुनने के लिए आ रहे हैं। पूछे जाने पर जयबीर कहता है कि मंजूरा गांव के पास बाइक पर उसे व उसके लड़के देव को चोट लगी थी।

कुछ हद उसकी कही बातें पिछले परिजनों को रास आ रही हैं। जयबीर के पिता रणबीर सिंह व उनकी दादी जोगिंद्र कौर का कहना है कि वह पिछले करीब दो माह से अजीब सी बातें कर रहा था। जब उन्होंने इन बातों को गहराई से लिया तो उन्हें पूर्व जन्म के आभास का पता चला। जो बातें वह कर रहा था अधिकतर सही मिल रही हैं। डाचर की वृद्धा सिंद्र कौर जो ठरी में विवाहित है उसे वह अपनी चचेरी बहन कह अपने घर पर खाना भी खिलाता है।

खाना न खाने से वह अपने परिजनों से खफा भी होता है। वह अपने परिजनों से अपने गांव डाचर जाकर रहने की बात भी करता है। जयबीर सिंह की यह कहानी क्षेत्र में चर्चा बनी हुई है। शनिवार को जयमल का बेटा सिंदर व बालू में विवाहित उसकी बेटी का परिवार भी ठरी उससे मिलने गए। जयबीर सिंह ने कुछ बातें ऐसी बताई जिससे दोनों को आभास हुआ कि यह जयमल का दूसरा जन्म हो सकता है।

अब जयबीर जाएगा डाचर

अगले रविवार को रणबीर सिंह अपने बेटे जयबीर सिंह को साथ लेकर डाचर गांव में जाएगा। जहां असलियत का पता लगाया जाएगा। हालांकि जयबीर सिंह बोलते वक्त तुतलाता है, लेकिन परिजन कह रहे हैं वे उसे लेकर डाचर जाएंगे, जहां वह अपने पूर्व जन्म के परिजनों से मिलेगा।

News : http://www7.bhaskar.com/article/HAR-HAR-HIS-pre-birth-story-2459157.html
--------------------------------------

No comments:

Post a Comment